Kolkata bubble से बाहर निकले कोहली, पंत; श्रीलंका T20I के लिए भी आराम दिया जाएगा - GoogleKarle

समझा जाता है कि कोहली को आराम देने का निर्णय एक नीति का हिस्सा है जिसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि नियमित रूप से सभी प्रारूपों को समय-समय पर ब्रेक दिया जाए

Kolkata bubble से बाहर निकले कोहली, पंत; श्रीलंका T20I के लिए भी आराम दिया जाएगा - GoogleKarle
इस समय विराट कोहली का ब्रेक यह सुनिश्चित करने के लिए है कि वह श्रीलंका के खिलाफ टी 20 के बाद होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए तरोताजा हैं।


विराट कोहली और ऋषभ पंत को एक गेम शेष रहते हुए कोलकाता में वेस्टइंडीज पर भारत की T20I श्रृंखला जीत के बाद एक छोटा ब्रेक दिया गया है। भारत के चयनकर्ताओं के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने बाद में दिन में पुष्टि की कि दोनों को श्रीलंका के खिलाफ 24 फरवरी से लखनऊ में शुरू होने वाले आगामी तीन टी 20 आई के लिए भी आराम दिया जाएगा। वे दोनों श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के लिए वापसी करेंगे – जिनमें से पहला कोहली का 100 वां टेस्ट होगा – जो 4 मार्च को मोहाली में और 12 मार्च को बेंगलुरु में शुरू होगा।

शर्मा ने कहा, "उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी मैच के लिए आराम दिया गया है। हमने उन्हें पहले ही घर भेज दिया है, ताकि उन्हें मेडिकल स्टाफ की सलाह पर आराम करने के लिए और समय मिल सके।" उन्हें श्रीलंका टी20 सीरीज से आराम दिया जाएगा।

भारत ने शुक्रवार को आठ रन से जीत के बाद श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करने के बाद कोहली और पंत दोनों ने शनिवार तड़के कोलकाता में भारतीय खेमे को छोड़ दिया। कोहली भारत के शुरुआती एंफोर्सर थे, जिन्होंने 52 रन बनाए, जबकि पंत ने वेंकटेश अय्यर के साथ सिर्फ 35 गेंदों पर 76 रनों की तूफानी पारी खेली। पंत ने भी 52 रन बनाए।

GoogleKarle को पता चला है कि कोहली को आराम देने का निर्णय लिया गया है और पंत एक ऐसी नीति का हिस्सा हैं, जो यह सुनिश्चित करने के लिए बनाई जा रही है कि सभी प्रारूप वाले नियमित खिलाड़ियों को समय-समय पर ब्रेक दिया जाए। पंत की अनुपस्थिति श्रेयस अय्यर या रुतुराज गायकवाड़ में से किसी एक के लिए कुछ खेल का समय दे सकती है, जिन्हें टीम संयोजन के कारण अब तक टी 20 आई से बाहर होना पड़ा है। इशान किशन के विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालने की उम्मीद है।

इस बीच, इस समय कोहली का ब्रेक, विशेष रूप से, यह सुनिश्चित करने के लिए है कि वह श्रीलंका के खिलाफ टी20ई के बाद दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए तरोताजा है। वह इससे पहले पीठ में ऐंठन के कारण दक्षिण अफ्रीका में जोहान्सबर्ग टेस्ट से चूक गए थे।

कोहली ने लंबे समय से खिलाड़ियों के कार्यभार और मानसिक स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने की आवश्यकता को रेखांकित किया है क्योंकि टीमें एक बुलबुले से दूसरे बुलबुले में जाती हैं। 2020 में, उन्होंने बायो-बबल जीवन को टिकाऊ बनाने के लिए प्रशासकों को यात्राओं की लंबाई पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता की बात कही थी।
"इन बातों पर विचार करना होगा," उन्होंने कहा था। “जैसे टूर्नामेंट या श्रृंखला कितनी लंबाई में खेलने जा रही है और खिलाड़ियों पर मानसिक रूप से 80 दिनों तक इसी तरह के माहौल में रहने और कुछ अलग नहीं करने के लिए क्या प्रभाव पड़ेगा।

"या बस जाने और परिवार या इस तरह की छोटी चीजों को देखने के लिए जगह है। इन चीजों के बारे में गंभीरता से सोचा जाना चाहिए। दिन के अंत में, आप चाहते हैं कि खिलाड़ी मानसिक रूप से सर्वश्रेष्ठ स्थिति में हों, इस आधार पर कि वे कैसे हैं लग रहा है। वे बातचीत नियमित रूप से होनी चाहिए।"

कोहली को पहले न्यूजीलैंड टी20ई और नवंबर में पहला टेस्ट चार महीने के लंबे अंतराल के बाद आराम दिया गया था, जो इंग्लैंड के दौरे के साथ शुरू हुआ और अक्टूबर-नवंबर में टी 20 विश्व कप के साथ समाप्त हुआ, जिसमें यूएई में आईपीएल की दूसरी किस्त थी। बीच में फेंक दिया।

2022 का आईपीएल भी श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के निर्धारित अंत के 11 दिन बाद, 16 मार्च को बेंगलुरु में शुरू होने वाला है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
×