भारत बनाम वेस्टइंडीज, तीसरा टी20 मैच: मेजबान टीम के लिए अच्छा मौका बेंच स्ट्रेंथ को परखने के लिए - Google Karle

भारत को रविवार को कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच में प्रयोग करने की आजादी होगी।

भारत बनाम वेस्टइंडीज, तीसरा टी20 मैच: मेजबान टीम के लिए अच्छा मौका बेंच स्ट्रेंथ को परखने के लिए - Google Karle

भारत को रविवार को कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच में प्रयोग करने की आजादी होगी। विराट कोहली और ऋषभ पंत को 10 दिनों के ब्रेक के साथ, घरेलू टीम आखिरकार श्रेयस अय्यर और रुतुराज गायकवाड़ को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के लिए तैयार है। रोहित शर्मा की कप्तानी में, भारत ने शुक्रवार को दूसरे टी 20 आई में वेस्टइंडीज पर आठ रन से जीत के साथ अपनी लगातार तीसरी श्रृंखला जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया में आठ महीने से भी कम समय में होने वाले टी20 विश्व कप के साथ, रोहित नए विकल्पों को आजमाने की कोशिश करेंगे, जिसकी शुरुआत रिजर्व ओपनर की तलाश से होगी।

केएल राहुल की गैरमौजूदगी में ईशान किशन शीर्ष क्रम पर अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं और उनकी जगह प्रतिभाशाली गायकवाड़ को दी जा सकती है, जो अब तक बेंच को गर्म कर रहे हैं।

आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में सबसे महंगी खरीद बनने के ठीक बाद श्रृंखला खेलना - उन्हें मुंबई इंडियंस ने 15.25 करोड़ रुपये में वापस खरीदा था - झारखंड के बाएं हाथ के बल्लेबाज ने वापस पाने के लिए संघर्ष किया है।

पहले मैच में 42 गेंदों में 35 रन की अपनी उत्सुकता के बाद, ईशान दूसरे गेम में 10 गेंदों में सिर्फ दो रन ही बना सके।

यह देखा जाना बाकी है कि क्या रोहित अपने मुंबई इंडियंस के साथी खिलाड़ी को एक और मौका देते हैं या गायकवाड़ को लाते हैं।

अगली श्रीलंका टी20 सीरीज के साथ, ईशान को लंबा रन देना शायद एक बुरा विचार न हो।

मध्यक्रम में श्रेयस कोहली की जगह लेंगे, जिन्हें उनके ऐतिहासिक 100वें टेस्ट से पहले काफी जरूरी ब्रेक दिया गया है।

भारत के पूर्व कप्तान श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे और द्वीपवासियों के खिलाफ टेस्ट के लिए वापसी करेंगे।

श्रेयस, जो आईपीएल नीलामी में तीसरी सबसे बड़ी खरीद थे, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो मैचों के लिए भारत के टी 20 संयोजन में फिट नहीं हो सके, स्पष्ट पसंद होंगे।

हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान के रूप में नियुक्त श्रेयस ने अहमदाबाद में एकदिवसीय मैच के दौरान मैच जिताने वाली पारी खेली थी, और वह ईडन गार्डन्स में खेलने के अवसर को हथियाने की कोशिश करेंगे - उनका नया "घर का मैदान"।

दीपक हुड्डा ने पिछली एकदिवसीय श्रृंखला में पदार्पण करने के बाद भी प्रभावित किया और यह देखा जाना बाकी है कि क्या टी 20 आई में बड़े हिट ऑलराउंडर को आजमाया जाता है।

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी में भारत ने अब तक भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल की तेज जोड़ी को उतारा है।

भुवनेश्वर और पटेल दोनों ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है, विशेष रूप से दूसरे मैच में जब पूर्व खिलाड़ी ने अंतिम ओवर में 25 रनों का बचाव करने से पहले एक गेम-चेंजिंग ओवर फेंका, जिससे श्रृंखला-जीत हासिल हुई।

यह देखा जाना बाकी है कि क्या रोहित मोहम्मद सिराज को लाकर अपने गेंदबाजी संयोजन को बदलना चाहते हैं। अनकैप्ड अवेश खान भी उन्हें एक विकल्प देते हैं।

लखनऊ सुपरजायंट्स द्वारा 10 करोड़ में चुने जाने के बाद खान हाल ही में आईपीएल नीलामी के इतिहास में सबसे महंगे अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी बन गए।

आईपीएल 2021 में 7.37 की प्रभावशाली इकॉनमी रेट से 16 मैचों में 14 विकेट हासिल करते हुए तेज गेंदबाज पिछले 12 महीनों में अच्छी फॉर्म में है।

इंग्लैंड पर घर पर अपनी रोमांचक 3-2 जीत से ताजा, विंडीज को भारत के मौजूदा दौरे में एक मैच जीतना बाकी है, जो पिछली एकदिवसीय श्रृंखला 0-3 से हार गई थी।

अपने पसंदीदा प्रारूप में, कीरोन पोलार्ड की अगुवाई वाली टीम पहले मैच में प्रभावित करने में विफल रही, लेकिन शुक्रवार को रोवमैन पॉवेल और निकोलस पूरन की जोड़ी ने विस्फोटक अर्धशतकों के साथ भारत के 187 रनों का पीछा करने की धमकी दी।

विकेटकीपर-बल्लेबाज पूरन खराब फॉर्म में हैं, और लगातार दूसरा अर्धशतक बना रहे हैं, और ऑफ स्पिनिंग ऑलराउंडर रोस्टन चेज़ प्रभावशाली रहे हैं।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
×