वीडियो: कुलदीप ने जीता दिल, मैन ऑफ द मैच अवार्ड को साथी खिलाड़ी के साथ बांटा - Google Karle

टाटा आईपीएल 2022 का 32वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच बुधवार 20 अप्रैल को मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के एक खेमे में कोविड-19 पॉजिटिव मामले आने के बाद मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे थे. लेकिन अंतिम समय में यह मैच शुरू हुआ और दिल्ली कैपिटल्स इस मैच को 10.3 ओवर में ही 9 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की है.


इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज कुलदीप यादव ने अपने 4 ओवर में 24 रन देकर दो विकेट हासिल किए. इस प्रदर्शन के लिए कुलदीप यादव को मैन ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया. लेकिन कुलदीप ने अवार्ड अकेले लेने से इनकार कर दिया. उनका कहना है कि अक्षर पटेल ने अपने 4 ओवर में 10 रन देकर दो विकेट हासिल किए थे.

कुलदीप ने जीता दिल, मैन ऑफ द मैच अवार्ड को साथी खिलाड़ी के साथ बांटा - Google Karle




मैच के बाद कुलदीप यादव ने कहा कि ‘मैं यह अवॉर्ड अक्षर पटेल के साथ शेयर करना चाहता हूं. क्योंकि बीच के ओवरों में अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए महत्वपूर्ण विकेट लिए हैं. जिसके चलते मैच जीतने में आसानी हुई है. मैं कगिसो रबाडा के खिलाफ बहुत बार कह चुका हूं और मैं जानता हूं कि वह अपना पैर बल्लेबाजी के दौरान कम ही इधर-उधर करते हैं. इसलिए मेरा प्लान था कि एक चाइनामैन और फिर गूगली फेकू. दूसरा विकेट मुझे इसलिए हासिल हुआ कि ऋषभ पंत ने मुझसे राउंड द विकेट गेंदबाजी करने की सलाह दी थी.’




सही मायने में इस आईपीएल सीजन में मुझे काफी कॉन्फिडेंस मिला है और गेंदबाजी करने में बहुत मजा आ रहा है. इसका सारा श्रेय कप्तान ऋषभ पंत को देना चाहता हूं क्योंकि उन्होंने मुझे बैक किया है. मुझे क्या करना है दिमागी रूप से मैं काफी क्लियर हूं. इसलिए अब मैं ज्यादा वीडियो भी नहीं देखता हूं. मैं सिर्फ अपने लाइन और लेंथ पर ध्यान दे रहा हूं. इस बात पर तो बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहा हूं कि बल्लेबाज मेरे खिलाफ क्या करेगा. जब आप दुविधा में रहते हैं तब आप बल्लेबाजों का वीडियो देखते हैं कि वह क्या कर रहा है लेकिन मैं क्लियर हूं.


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
×