LSG vs MI 37th match result | लखनऊ की पांचवीं जीत तो मुंबई की आठवीं हार | सुपर जाएंट्स की शीर्ष चार में वापसी, राहुल का शतक

आईपीएल 2022 के 37वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 36 रन से जीत दर्ज की। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में लखनऊ ने 168 रन के स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया।


आईपीएल 2022 के 37वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 36 रन से जीत दर्ज की। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में लखनऊ ने 168 रन के स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया। लखनऊ के गेंदबाजों ने मुंबई के बल्लेबाजों को 132 के स्कोर तक सीमित कर दिया और मैच जीत लिया। लखनऊ की इस सीजन में यह पांचवीं जीत है और अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं मुंबई की टीम लगातार आठ मैच हारकर प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो गई है।


लखनऊ के 169 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस ने अच्छी शुरुआत की और पहले पावरप्ले में बिना कोई विकेट खोए 43 रन बना लिए. इसके बाद ईशान किशन का बल्ला फिर खामोश रहा और वह आठवें ओवर में 20 गेंदों में आठ रन बनाकर आउट हो गया. डेवाल्ड ब्रेविस भी इस बार असफल रहे और अगले ही ओवर में तीन रन बनाकर आउट हो गए। इससे पहले कि मुंबई की टीम इन झटकों से उबर पाती, क्रुणाल पांड्या ने रोहित शर्मा को 39 रन पर पवेलियन भेज दिया. सूर्यकुमार यादव भी जल्द ही पवेलियन लौट गए. बडोनी ने उन्हें सात रन पर आउट किया।


मुंबई की टीम ने शीर्ष चार विकेट गंवाकर 18 रन बनाए और मुश्किल में थी। हालांकि तिलक वर्मा ने पांचवें विकेट के लिए कीरोन पोलार्ड के साथ 57 रन की साझेदारी की। लेकिन वह भी काफी नहीं था। तिलक 18वें ओवर में 38 रन बनाकर आउट हुए। आखिरी ओवर में मुंबई को जीत के लिए 39 रन चाहिए थे और क्रुणाल पांड्या ने दो विकेट लेकर मैच लखनऊ की झोली में डाल दिया.


इससे पहले मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। लखनऊ की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 27 के स्कोर पर पहला झटका लगा। क्विंटन डी कॉक 10 रन बनाकर आउट हो गए। केएल राहुल और मनीष पांडे ने पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी की. हालांकि मनीष 22 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस और कुणाल पांड्या सस्ते में पवेलियन लौट गए।

LSG vs MI 37th match result | लखनऊ की पांचवीं जीत तो मुंबई की आठवीं हार | सुपर जाएंट्स की शीर्ष चार में वापसी, राहुल का शतक



लखनऊ एक समय 103 पर चार विकेट के नुकसान पर मुश्किल में था। लेकिन एक छोर से राहुल रन बनाते रहे और टीम के स्कोर को आगे बढ़ाते रहे। उन्होंने इस दौरान अपना शतक पूरा किया और टीम के स्कोर को 168 तक पहुंचाया। राहुल 62 गेंदों में 103 रन बनाकर नाबाद रहे। यह उनका सीजन का दूसरा शतक था और दोनों शतक उन्होंने मुंबई के खिलाफ ही बनाए थे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
×