RR vs DC 34th match result | रोमांच और ड्रामे के बीच हारी दिल्ली, राजस्थान ने 15 रन से जीता मुकाबला - Google Karle

आईपीएल 2022 का 34वां मैच राजस्थान रॉयल्स ने 15 रन से जीत लिया है। संजू सैमसन की अगुवाई में राजस्थान ने दिल्ली को हराकर सीजन की पांचवीं जीत दर्ज की। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में राजस्थान ने 222 रनों का सफलतापूर्वक बचाव किया और दिल्ली को 207 के स्कोर तक सीमित कर दिया।



आईपीएल 2022 का 34वां मैच राजस्थान रॉयल्स ने 15 रन से जीत लिया है। संजू सैमसन की अगुवाई में राजस्थान ने दिल्ली को हराकर सीजन की पांचवीं जीत दर्ज की। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में राजस्थान ने 222 रनों का सफलतापूर्वक बचाव किया और दिल्ली को 207 के स्कोर पर रोक दिया। इस जीत के साथ राजस्थान की टीम ने 10 अंक और मजबूत रन रेट के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर कब्जा कर लिया है। राजस्थान के लिए जोस बटलर ने सर्वाधिक 116 रन बनाए, जबकि मशहूर कृष्णा ने तीन विकेट लिए।


राजस्थान रॉयल्स के 223 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत तेज रही. डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ ने पहले विकेट के लिए 27 गेंदों में 43 रन जोड़े। हालांकि वॉर्नर ने 14 गेंदों में 28 रन बनाए। वह प्रसिद्ध कृष्ण द्वारा शिमशोन के हाथों पकड़ा गया था। सरफराज खान भी एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए।


इसके बाद कप्तान ऋषभ पंत ने पृथ्वी शॉ के साथ पारी की कमान संभाली और तीसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की. लेकिन शॉ भी 37 रन बनाकर आउट हो गए। ऋषभ पंत भी अपना अर्धशतक लगाने से चूक गए और 24 गेंदों में 44 रन बनाकर आउट हो गए। अक्षर पटेल भी कुछ नहीं कर सके और एक रन बनाकर आउट हो गए।


दिल्ली की टीम 28 रन के अंदर तीन विकेट के नुकसान पर मुश्किल में दिखी। लेकिन उसके बाद ललित यादव ने तेजी से रन बनाए और रोवमैन पॉवेल के साथ मिलकर टीम की उम्मीदों को जिंदा रखा. दिल्ली को 18 गेंदों में 51 रन चाहिए थे और पॉवेल ने बोल्ट के ओवर में दो छक्कों की मदद से 15 रन बनाए। इसके बाद मशहूर कृष्णा ने 19वें ओवर में ललित यादव के आउट होने पर मेडन फेंका. इसके बाद दिल्ली को आखिरी छह गेंदों में 36 रन बनाने थे, जिसके बाद पॉवेल ने पहली तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाकर मैच को रोमांचक बना दिया. लेकिन मैककॉय आखिरी तीन गेंदों पर मैच को बचाने में कामयाब रहे।


RR vs DC 34th match result | रोमांच और ड्रामे के बीच हारी दिल्ली, राजस्थान ने 15 रन से जीता मुकाबला - Google Karle


इससे पहले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टॉस हारकर राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाए। यह इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर बन गया है। राजस्थान के लिए जोस बटलर ने अपना सर्वश्रेष्ठ 116 रन का स्कोर बनाया, जबकि देवदत्त पडिक्कल ने 54 रन बनाए। वहीं कप्तान संजू सैमसन 19 गेंदों में 46 रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली के लिए खलील अहमद और मुस्तफिजुर रहमान ने एक-एक विकेट लिया।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
×