GT vvs PBKS 48th match Result | पांचवीं जीत के साथ टॉप-5 में पंजाब, 96 गेंदों में हासिल किया लक्ष्य - Google Karle

 जीटी बनाम पीबीकेएस (गुजरात बनाम पंजाब) हाइलाइट्स: पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ आठ विकेट से एकतरफा जीत हासिल की। पंजाब ने गुजरात के 144 रन के लक्ष्य को दो विकेट के नुकसान पर 24 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। पंजाब की यह पांचवीं जीत है और वह अब अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।


पंजाब की शानदार जीत

पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस को आठ विकेट से एकतरफा जीत दिलाई। पंजाब ने गुजरात के 144 रन के लक्ष्य को दो विकेट के नुकसान पर 24 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। पंजाब की यह पांचवीं जीत है और वह अब अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। वहीं, गुजरात को सीजन की दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। पंजाब के लिए शिखर धवन 53 गेंदों में 62 और लियाम लिविंगस्टोन ने 10 गेंदों में 30 रन बनाकर नाबाद रहे. इनके अलावा भानुका राजपक्षे ने 28 गेंदों में 40 रन बनाए।


गुजरात के लिए 144 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहली बार ओपनिंग करने उतरे जॉनी बेयरस्टो तीसरे ओवर में एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए. हालांकि इसके बाद शिखर धवन ने भानुका राजपक्षे के साथ मिलकर पारी को संभाला और मजबूत साझेदारी की। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 87 रन जोड़े। इस दौरान शिखर धवन ने सीजन का अपना तीसरा अर्धशतक 38 गेंदों में पूरा किया। दूसरे छोर पर भानुका ने 28 गेंदों में तेज पारी खेली और 40 रन बनाए. वह 12वें ओवर में फर्ग्यूसन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए।


इसके बाद धवन ने लियाम लिविंगस्टोन के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और बिना कोई अतिरिक्त विकेट गंवाए 16 ओवर में लक्ष्य का पीछा किया। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 24 गेंदों में 48 रन की अटूट साझेदारी की और मैच का अंत किया। लिविंगस्टोन ने शमी के कोटे के आखिरी ओवर में 28 रन बनाकर पहले ही 24 गेंदों पर मैच पंजाब की झोली में डाल दिया.


इससे पहले गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। गुजरात की शुरुआत निराशाजनक रही. शुभमन गिल तीसरे ओवर में रन आउट होकर पवेलियन लौटे. इसके बाद जल्द ही रिद्धिमान साहा और तत्कालीन कप्तान हार्दिक पांड्या भी चले गए। डेविड मिलर ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन वह भी 11 रन बनाकर आउट हो गए।


GT vvs PBKS 48th match Result | पांचवीं जीत के साथ टॉप-5 में पंजाब, 96 गेंदों में हासिल किया लक्ष्य - Google Karle

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे साई सुदर्शन ने एक छोर संभाला और टीम के स्कोर को आगे बढ़ाते रहे. इस दौरान उन्होंने आईपीएल का अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। सुदर्शन ने राहुल तेवतिया के साथ 45 रन की साझेदारी की। लेकिन वो भी ज्यादा दिन टिक नहीं पाई।


कगिसो रबाडा ने गुजरात को एक के बाद एक झटके दिए और किसी भी बल्लेबाज को टिकने नहीं दिया. यही वजह रही कि गुजरात की टीम आखिरी पांच ओवर में 45 रन ही बना सकी और इस दौरान चार विकेट गंवा दिए। गुजरात ने साई सुदर्शन के 65 रन की बदौलत 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाए।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
×