दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इन तीन खिलाड़ियों को मिलेगा अंतिम मौका, नहीं चले तो टीम इंडिया से हो सकते हैं बाहर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इन तीन खिलाड़ियों को मिलेगा अंतिम मौका, नहीं चले तो टीम इंडिया से हो सकते हैं बाहर

हाल ही में हुए आईपीएल 2022 में कई घरेलू क्रिकेटरों ने शानदार प्रदर्शन किया। उनके प्रदर्शन से कई खिलाड़ियों ने भारतीय टीम में आने की चुनौती पेश की है. संजू सैमसन, रजत पाटीदार, तिलक वर्मा और राहुल त्रिपाठी जैसे खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया। हालांकि, उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया है।


उनकी जगह टीम में चुने गए कुछ खिलाड़ियों के चयन पर भी सवाल उठे हैं। ये खिलाड़ी आईपीएल में भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। फैंस को लगता है कि सैमसन, राहुल और मोहसिन खान जैसे खिलाड़ियों को टीम इंडिया का हिस्सा होना चाहिए था। हालांकि उनके लिए अभी सब खत्म नहीं हुआ है। टीम इंडिया को आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले कई टी20 मैच खेलने हैं। इसकी शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज से होती है।


अगर इस सीरीज में चुने गए कुछ खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो सैमसन, मोहसिन जैसे खिलाड़ी टीम में जगह बना सकते हैं। हम आपको ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं, जो इस समय चयनकर्ताओं के रडार पर हैं और अगर वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो ये खिलाड़ी टीम में अपनी जगह खो सकते हैं।


3. वेंकटेश अय्यर: 

वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में 10 मैचों में 370 रन बनाए और अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को फाइनल में पहुंचाया। इसके अलावा वेंकटेश ने भी गेंद से काफी प्रभावित किया था। ऐसे में केकेआर ने शुभमन गिल की जगह वेंकटेश अय्यर को रिटेन किया।


वेंकटेश को आईपीएल 2021 में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया और उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए टीम में चुना गया। हार्दिक की जगह वेंकटेश को टीम में शामिल किया गया है और उन्होंने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। भारत के लिए वेंकटेश ने नौ मैचों में 133 रन बनाए हैं और पांच विकेट भी लिए हैं।


हालांकि आईपीएल 2022 में वेंकटेश की फॉर्म चिंताजनक थी और उन्होंने 12 मैचों में 16.55 की औसत से सिर्फ 182 रन बनाए। वहीं, गेंदबाजी में उन्होंने 11.5 की इकॉनमी से रन लुटाए। अब हार्दिक पांड्या की भारतीय टीम में वापसी हुई है और हार्दिक जिस तरह की फॉर्म में हैं, दक्षिण अफ्रीका सीरीज में इतना अच्छा प्रदर्शन वेंकटेश के लिए विश्व कप का टिकट पाने की आखिरी उम्मीद है।


2. ईशान किशन : 

बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने भारत के लिए अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. जब भी उन्हें राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने का मौका मिला है, उन्होंने रन बनाए हैं। ईशान ने टी20 इंटरनेशनल में 10 मैचों में 289 रन बनाए हैं। 23 साल के इस बल्लेबाज के लिए IPL 2022 सुनहरा मौका था.


ईशान ने शीर्ष क्रम में कम से कम 14 मैच खेले होंगे और टी 20 विश्व कप में सलामी बल्लेबाज के रूप में अपना दावा मजबूत किया होगा। इस सीजन में उन्होंने 14 मैचों में 120.11 के स्ट्राइक रेट से 418 रन बनाए, लेकिन ये रन कमजोर टीमों के खिलाफ आए। जरूरत के समय वह अपनी टीम को जीत तक नहीं दिला सके। स्विंग गेंदबाजी के खिलाफ ईशान काफी कमजोर दिखे जो किसी भी ओपनर के लिए सही नहीं है।


रोहित शर्मा की वापसी के बाद उनके साथी के तौर पर कई विकल्प मौजूद हैं। केएल राहुल के अलावा ऋतुराज गायकवाड़ ने अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है। वहीं, विराट कोहली ने पिछले साल ही टी20 में ओपनिंग करने की इच्छा जताई थी। ऐसे में ईशान किशन को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह बनाने के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ काफी रन बनाने होंगे।


1. श्रेयस अय्यर: 

इस लिस्ट में श्रेयस अय्यर का नाम कई लोगों को हैरान कर सकता है. श्रेयस अय्यर 27 वर्षीय श्रेयस अय्यर श्रीलंका के खिलाफ पिछली टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे थे। उन्होंने सीरीज के तीनों मैचों में अर्धशतक लगाया। वह श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में अपने शॉट्स के पूर्ण नियंत्रण में दिखाई दिए और टी 20 विश्व कप में उनका चयन लगभग निश्चित था।


7 Dream11 Team for 3rd match of INDvsSA:

हमारे द्वारा आपको 3rd match के लिए अलग अलग situation के लिए 7 टीम दी गई है, एक-एक करके आप सभी टीमें देखो या चेक करो। नीचे क्लिक करो और देखो टीम 




अगर आपका कोई सुझाव है कि किसी और प्लेयर को टीम में लेना चाहिए तो प्लीज हमे जरूर कमेंट करके बताये।  Thanks.

Important Notice:-

सभी मैचों के टॉस होने के बाद आपको रोजाना 15-20 मिनट पहले whatsapp & Telegram के जरिये बिलकुल free  बेस्ट team दी जाएगी। इसलिए आप whatsapp & Telegram पर join हो जाइये। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके join करे।   

telegram channel of googlekarle

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
×