Video: IPL की तैयारी के लिए चेन्नई पहुंचे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, CSK ने किया जोरदार स्वागत

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जब गुरुवार (दो मार्च) को चेन्नई पहुंचे तो एयरपोर्ट से लेकर टीम होटल तक उनका जोरदार स्वागत है। कोरोना महामारी के कारण तीन साल तक चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम अपने होम ग्राउंड पर कोई आईपीएल मैच नहीं खेल पाई।






इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें सीजन का आगाज 31 मार्च को होगा। पहले मैच में चार बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना गत विजेता गुजरात टाइटंस से होगा। टूर्नामेंट के शुरू होने में अब एक महीने से भी कम समय बचा है। ऐसे में ज्यादातर टीमों ने अभ्यास शुरू कर दिया है। चेन्नई सुपरकिंग्स के भी ज्यादातर खिलाड़ी चेन्नई पहुंच गए हैं। 


कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जब गुरुवार (दो मार्च) को चेन्नई पहुंचे तो एयरपोर्ट से लेकर टीम होटल तक उनका जोरदार स्वागत है। कोरोना महामारी के कारण तीन साल तक चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम अपने होम ग्राउंड पर कोई आईपीएल मैच नहीं खेल पाई। फैंस को तीन साल से स्टेडियम में धोनी सहित पूरी टीम को देखने का इंतजार है। धोनी पर फूलों की बारिश हुई। चेन्नई सुपरकिंग्स ने सोशल मीडिया पर वीडियो भी शेयर किया है।

IPL की तैयारी के लिए चेन्नई पहुंचे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी


धोनी ने छोड़ी थी कप्तानी

41 साल के महेंद्र सिंह धोनी का यह आखिरी आईपीएल हो सकता है। उन्होंने अगस्त 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। धोनी ने 2010, 2011, 2018 और 2021 में चेन्नई सुपरकिंग्स को चैंपियन बनाया है। हालांकि, पिछले साल मेगा ऑक्शन के बाद टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। वह अंक तालिका में नौवें स्थान पर रही थी। धोनी ने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले कप्तानी भी छोड़ी थी। उनकी जगह रवींद्र जडेजा को कमान मिली थी, लेकिन वह दबाव को नहीं झेल पाए। ऐसे में धोनी को फिर से कमान सौंपी गई।

पिछले सीजन में सिर्फ 4 मैच जीत सकी थी चेन्नई की टीम

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम पिछले सीजन में 14 में से 10 मैचों में हारी थी। उसे सिर्फ चार जीत मिली थी। चेन्नई के आठ अंक थे। उसके चिर-प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियंस के भी आठ ही अंक थे, लेकिन वह नेट रनरेट में पीछे रहा था। मुंबई की टीम 10वें पायदान पर रही थी। टॉप-4 में दो नई टीमें गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपरजाएंट्स रही थीं। गुजरात ने फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को हराकर खिताब पर कब्जा किया था।

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा, डेवोन कॉन्वे, ऋरुतुराज गायकवाड़, अंबाती रायुडू, शुभ्रांशु सेनापति, मोइन अली, शिवम दुबे, राजवर्धन हंगरगेकर, ड्वेन प्रीटोरियस, मिचेल सेंटनर, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुकेश चौधरी, मथीशा पथिराना, सिमरजीत सिंह, प्रशांत सोलंकी, महीश तीक्ष्णा, अजिंक्य रहाणे, बेन स्टोक्स, शेख राशिद, निशांत सिंधू, अजय मंडल, भगत वर्मा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
×