INDW vs NZW: महिला विश्व कप में लगातार दूसरी जीत के इरादे से उतरेगा भारत, जानें न्यूजीलैंड के खिलाफ कैसा है रिकॉर्ड

 सार

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड बहुत खराब है। भारत की महिला टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 53 में से 20 मैच जीते हैं, जबकि 32 में हार झेलनी पड़ी है। वहीं एक मैच टाई रहा है।

INDW vs NZW: महिला विश्व कप में लगातार दूसरी जीत के इरादे से उतरेगा भारत, जानें न्यूजीलैंड के खिलाफ कैसा है रिकॉर्ड

 विस्तार

महिला विश्व कप 2022 में भारत का दूसरा मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ है। पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया लगातार दूसरा मैच जीतकर सेमीफाइनल की राह में आगे बढ़ना चाहेगी। हालांकि, टीम इंडिया के लिए यह आसान नहीं होगा। इस टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में सिर्फ एक मैच जीता था, जबकि चार में उसे हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में भारत कीवी टीम के खिलाफ अपना रिकॉर्ड बेहतर करना चाहेगा।

 इन दोनों टीमों के बीच अब तक 53 वनडे मैच हुए हैं। इनमें से 20 मैच भारत और 32 मैच न्यूजीलैंड ने जीते हैं। वहीं एक मैच टाई हुआ है। वहीं विश्व कप में दोनों के बीच 12 मैच हुए हैं। भारत ने सिर्फ दो मैच जीते हैं और एक टाई कराया है, जबकि नौ में हार नसीब हुई है। 

भारतीय टीम में कोई बदलाव की संभावना नहीं

भारतीय कप्तान मिताली राज ने पहले ही कहा था कि वो अपनी टीम के साथ ज्यादा छेड़छाड़ नहीं करेंगी। भारत ने पहले मैच में पाकिस्तान को 107 रन से हराया था। ऐसे में मिताली राज अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं करना चाहेंगी। पिछले मैच में भारत के बल्लेबाजों ने बहुत ही निराशाजनक प्रदर्शन किया था, लेकिन गेंदबाजों ने बल्ले के साथ योगदान देकर टीम को बड़ी जीत दिलाई थी। इस मैच में कप्तान मिताली और हरमनप्रीत से बड़ी पारियों की उम्मीद होगी। 


जीत की पटरी पर लौट चुकी है कीवी टीम

पहले मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ करीबी हार के बाद न्यूजीलैंड की टीम जीत की पटरी पर लौट चुकी है। दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को नौ विकेट के बड़े अंतर से हराया। अब कीवी टीम जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी और उसके पास घरेलू मैदान का फायदा भी होगा। ऐसे में भारत को उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करना होगा तभी टीम इंडिया यह मैच जीत पाएगी। 


भारत की संभावित टीम

मिताली राज (कप्तान), स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, हरमनप्रीत कौर, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़। 


न्यूजीलैंड की संभावित टीम

सोफी डिवाइन (कप्तान), सूजी बेट्स, अमेलिया केर, एमी सैटरथवेट, मैडी ग्रीन, फ्रांसिस मैके, केटी मार्टिन (विकेटकीपर), हेले जेन्सेन, ली ताहुहू, जेस केर, हन्ना रोवे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
×