IND vs SL: श्रीलंका पर जीत के बाद जडेजा ने मोहाली को बताया लकी मैदान, डे-नाइट टेस्ट के बारे में कही बड़ी बात

 सार

भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में करारी शिकस्त दी है। उसने पहले टेस्ट को पारी और 222 रन से जीतकर अपने नाम किया। इस मैच में टीम इंडिया की जीत के हीरो रवींद्र जडेजा रहे।
IND vs SL: श्रीलंका पर जीत के बाद जडेजा ने मोहाली को बताया लकी मैदान, डे-नाइट टेस्ट के बारे में कही बड़ी बात

विस्तार

भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में करारी शिकस्त दी है। उसने पहले टेस्ट को पारी और 222 रन से जीतकर अपने नाम किया। इस मैच में टीम इंडिया की जीत के हीरो रवींद्र जडेजा रहे। उन्होंने पहली पारी में नाबाद 175 रन बनाने के अलावा गेंदबाजी में कुल नौ विकेट लिए। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। जडेजा ने मैच के बाद मोहाली को अपना लकी मैदान बताया।

जडेजा ने कहा, "यह मैदान मेरे लिए भाग्यशाली रहा है। जब भी मैं इस मोहाली आता हूं तो अच्छा प्रदर्शन करता हूं। जब ऋषभ पंत बल्लेबाजी कर रहे थे तो मैं उन्हें आराम से देख रहा था। उस समय मैं पूरी तरह धैर्य से बल्लेबाजी कर रहा था। मैं अच्छी तरह उनका साथ देना चाह रहा था। मुझे आंकड़ों और रिकॉर्ड के बारे में ज्यादा पता नहीं होता है।"

जडेजा ने भारतीय टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। उन्होंने पहले ऋषभ पंत के साथ 104 रन की साझेदारी की। इसके बाद रविचंद्रन अश्विन के साथ 130 रन जोड़े और फिर अंत में नौवें विकेट के लिए मोहम्मद शमी के साथ नाबाद 103 रनों की साझेदारी की। इससे टीम ने आठ विकेट पर 574 रनों का मजबूत स्कोर बनाया। जवाब में श्रीलंका की टीम पहली पारी में 174 और दूसरी पारी में 178 रनों पर ऑलआउट हो गई।

जडेजा ने आगे कहा, "मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं। आप जब ऐसा प्रदर्शन करते हैं तो अच्छा लगता है। मैंने अपनी बल्लेबाजी में कुछ भी अलग नहीं किया। अपनी क्षमताओं पर विश्वास रखा और बस पारी को आराम से आगे बढ़ाता रहा। मैं शुरू में क्रीज पर टिकने की कोशिश करता हूं और उसके बाद शॉट लगाता हूं। मैं कुछ अलग करने का प्रयास बल्लेबाजी के दौरान नहीं करता।"

टीम इंडिया मोहाली के बाद अब बेंगलुरु में दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी। यह मैच गुलाबी गेंद से खेला जाएगा यानि डे-नाइट टेस्ट होगा। जडेजा ने अब तक डे-नाइट टेस्ट मैच नहीं खेला है। इस बारे में उन्होंने कहा कि यह एक नई चुनौती होगी। उम्मीद है उस मैच में कुछ नया होगा। भारतीय टीम घरेलू मैदान पर तीसरी बार डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगी। इससे पहले बांग्लादेश और इंग्लैंड के खिलाफ गुलाबी गेंद से मैच खेल चुकी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
×