Virat Kohli Gift: 100वें टेस्ट के बाद विराट कोहली ने दिव्यांग फैन को गिफ्ट की जर्सी, वीडियो में भावुक हुए धर्मवीर

 सार

विराट कोहली ने अपने दिव्यांग फैन को जर्सी गिफ्ट की है। इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। विराट ने अपने 100वें टेस्ट के बाद धर्मवीर पाल को यह तोहफा दिया है। 

Virat Kohli Gift: 100वें टेस्ट के बाद विराट कोहली ने दिव्यांग फैन को गिफ्ट की जर्सी, वीडियो में भावुक हुए धर्मवीर

विस्तार

भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खत्म हो चुका है। भारत ने तीन दिन के अंदर श्रीलंका को पारी और 222 रन से हरा दिया है। यह विराट कोहली के टेस्ट करियर का 100वां टेस्ट भी था। इस मैच के बाद विराट कोहली ने अपने दिव्यांग फैन को भारतीय टीम की जर्सी भी गिफ्ट की है। विराट के 100वें टेस्ट के बाद यह खास तोहफा पाकर उनके फैन की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। इस घटना का विडियो उनके फैन ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है और कोहली का शुक्रिया अदा किया है।

 कोहली ने जिस फैन को जर्सी गिफ्ट की है, उनका नाम है धर्मवीर पाल। उन्हें भारतीय टीम के अनाधिकारिक 12वें खिलाड़ी के रूप में जाना जाता है। धर्मवीर अक्सर भारतीय टीम के मैच देखने पहुंचते हैं और क्रिकेट फैंस के बीच वो भी काफी लोकप्रिय हैं। 

भारतीय टीम के साथ करते हैं यात्रा

धर्मवीर अधिकतर मौकों पर भारतीय टीम के साथ ही यात्रा करते हैं। इसी वजह से उन्हें भारत का अनाधिकारिक 12वां खिलाड़ी भी कहा जाता है। विराट से खास तोहफा मिलने के बाद धर्मवीर ने घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर साझा करते हुए लिखा "यह मेरे जीवन का खास दिन है, यह उनका 100वां टेस्ट मैच था और उन्होंने मुझे तोहफे में जर्सी दी, बहुत शानदार।"


बतौर कप्तान रोहित के पहले टेस्ट में बने कई रिकॉर्ड 

इस मैच में रोहित शर्मा पहली बार बतौर कप्तान टेस्ट मैच खेल रहे थे। उन्होंने अपनी कप्तानी में पहला ही टेस्ट पारी और 222 रन से जीता। पाली उमरीगर के बाद वो दूसरे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपना बतौर कप्तान अपना पहला टेस्ट पारी के अंतर से जीता है। यह मैच रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के नाम रहा। जडेजा ने इस मैच में नौ विकेट अपने नाम किए और 175 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं अश्विन ने इस मैच में कपिलदेव का रिकॉर्ड तोड़ा। अब अश्विन टेस्ट में भारत के लिए दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। कपिल के नाम 434 विकेट हैं, जबकि अश्विन 436 विकेट ले चुके हैं। अब वो सिर्फ अनिल कुंबले से पीछे हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
×