RCB vs PBKS match result | पंजाब के खिलाफ हार का बेंगलोर टीम में असली जिम्मेदार कौन ?

पिछले सीजन तक मैच के अहम मौकों पर गलतियां करने वाली पंजाब की टीम रविवार को सकारात्मक नजर आई थी। निचले क्रम तक बल्लेबाजी में विकल्प रखने का फायदा टीम को मिला।

पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 206 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हंगामा किया। पिछले सीजन तक मैच के अहम मौकों पर गलतियां करने वाली पंजाब की टीम रविवार को सकारात्मक नजर आई थी। निचले क्रम तक बल्लेबाजी में विकल्प रखने का फायदा टीम को मिला। ओडियन स्मिथ और शाहरुख खान ने 25 गेंदों में 52 रनों की साझेदारी कर टीम को रोमांचक मैच जीतने में मदद की।

सभी मैचों के टॉस होने के बाद आपको रोजाना 15-20 मिनट पहले whatsapp के जरिये बिलकुल free  बेस्ट team दी जाएगी। इसलिए आप whatsapp पर join हो जाइये। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके join करे।

RCB vs PBKS match result | पंजाब के खिलाफ हार का बेंगलोर टीम में असली जिम्मेदार कौन ?


मैच का टर्निंग पॉइंट:

1. दिनेश कार्तिक ने शिखर धवन को दो बार जीवनदान दिया। पहले जब धवन 14 रन के निजी स्कोर पर थे तो कार्तिक उन्हें स्टंप नहीं कर सके। इसके बाद उन्होंने 22 रन के निजी स्कोर पर धवन का कैच छोड़ा। धवन ने 29 गेंदों में 43 रन की पारी खेलकर पंजाब को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया.

2. ओडियन स्मिथ का आसान कैच अनुज रावत ने गिराया. कैच छूटने पर स्मिथ का स्कोर सिर्फ एक रन था। इसके बाद उन्होंने तीन छक्के लगाए। स्मिथ ने मैच में आसान जीत दिलाई जो टीम के लिए मुश्किल लग रही थी। मैच के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने भी माना कि स्मिथ का कैच छोड़ना महंगा साबित हुआ।


आरसीबी के लिए मैच में क्या हुआ था?

पावरप्ले में आरसीबी के बल्लेबाजों ने नहीं की बल्लेबाजी:

 पिछले साल तक देवदत्त पडिक्कल और विराट कोहली ओपनिंग करते थे। इस मैच में कप्तान फाफ डु प्लेसिस और अनुज रावत ने पारी की शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों ने पहले छह ओवर में सिर्फ 41 रन बनाए। तब तक अनुज रावत ने 17 गेंदों में 19 और डु प्लेसिस ने 19 गेंदों में सिर्फ 10 रन बनाए थे।


फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने पंजाब के गेंदबाजों को दी मात:

अनुज रावत के आउट होने के बाद विराट कोहली क्रीज पर आए। उन्होंने आते ही तेजी से रन बनाए। कोहली का हाथ खुलने से डुप्लेसिस पर से दबाव हट गया। उन्होंने भी तेज रन बनाए। कोहली और डु प्लेसिस ने दूसरे विकेट के लिए 61 गेंदों में 118 रन की साझेदारी की। डु प्लेसिस ने 57 गेंदों में 88 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और सात छक्के लगाए। कोहली ने 29 गेंदों में नाबाद 41 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने एक चौका और दो छक्के लगाए।


दिनेश कार्तिक ने निभाई फिनिशर की भूमिका :

अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. जब वह 17.1 ओवर में डु प्लेसिस के आउट होने के बाद क्रीज पर आए। उस समय स्कोर दो विकेट पर 168 रन था। कार्तिक ने 14 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से 32 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 228.57 रहा। कार्तिक को आरसीबी ने फिनिशर की भूमिका के लिए 5.50 करोड़ रुपये में खरीदा था।


आरसीबी के गेंदबाज

एक आरसीबी गेंदबाज को छोड़कर, सभी ने नौ से अधिक की इकॉनमी रेट से रन दिए हैं। डेविड विली ने 3 ओवर में 28, मोहम्मद सिराज ने 4 ओवर में 59, आकाश दीप ने 3 ओवर में 38, वनिन्दु हसरंगा ने 4 ओवर में 40 और हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 36 रन दिए।


डु प्लेसिस की कप्तानी पर सवाल:

फाफ डु प्लेसिस को हमेशा से रक्षात्मक कप्तान माना गया है। वे विपक्षी टीम पर ज्यादा हमला नहीं करते। दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी करते समय उन्हें भी यही समस्या थी। वह आईपीएल में भी नजर आई थीं। वह विकेट लेने से ज्यादा रन बचाने के लिए फील्डिंग सेट करना चाहते थे। उन्होंने शाहबाज अहमद का सिर्फ एक ओवर किया। अहमद ने एक ओवर में सिर्फ छह रन दिए। पंजाब के बल्लेबाज स्पिन की चपेट में आ सकते थे।


पंजाब किंग्स के लिए मैच में क्या हुआ था?

तेज गेंदबाज फेल, स्पिनर में सिर्फ राहुल चाहर चले:

पंजाब के तेज गेंदबाजों ने लूटे रन. संदीप शर्मा ने चार ओवर में 37, अर्शदीप सिंह ने चार ओवर में 31 और ओडियन स्मिथ ने चार ओवर में 52 रन दिए. स्पिनरों में हरप्रीत बराबर ने तीन ओवर में 38 रन दिए और लियाम लिविंगस्टन ने एक ओवर में 14 रन दिए। केवल राहुल चाहर ही बेहतर दिख रहे थे। उन्होंने चार ओवर में 22 रन देकर एक विकेट लिया।


शिखर धवन और मयंक अग्रवाल ने की शानदार शुरुआत

पंजाब की ताकत उसके सलामी बल्लेबाज हैं। इस मैच में भी यह साबित हुआ। शिखर धवन और मयंक अग्रवाल ने पहले विकेट के लिए 7.1 ओवर में 71 रन की साझेदारी की। अग्रवाल ने 24 गेंदों में 32 और धवन ने 29 गेंदों में 43 रन बनाए। फ्रेंचाइजी आगामी मैचों में दोनों सलामी बल्लेबाजों से इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।


शाहरुख और स्मिथ थे प्लस पॉइंट: 

शाहरुख खान और ओडियन स्मिथ ने नाबाद 52 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई. पिछले दो तीन सीजन से एक फिनिशर की कमी ने पंजाब को भी उतना ही पीछे छोड़ दिया है। दोनों ने उस कमी को पूरा किया है। अब देखना होगा कि आने वाले मैचों में दोनों बल्लेबाज कैसा प्रदर्शन करते हैं।

Important Notice:-

सभी मैचों के टॉस होने के बाद आपको रोजाना 15-20 मिनट पहले whatsapp के जरिये बिलकुल free  बेस्ट team दी जाएगी। इसलिए आप whatsapp पर join हो जाइये। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके join करे।   

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
×