MI vs PBKS 23rd match result | 5 बार की चैंपियन की 5वीं हार, पंजाब ने 12 रन से हराया - Google Karle

मुंबई इंडियंस को क्या करना चाहिए? गेंदबाजी मजबूत होती है तो बल्लेबाजी कमजोर होती है। और अगर आप बल्लेबाजी को मजबूत करने जाते हैं तो गेंदबाजी उसका साथ नहीं देती। टीम को अब बुधवार को पंजाब किंग्स के हाथों 12 रन से हार का सामना करना पड़ा। 199 रनों का लक्ष्य दूर नहीं लग रहा था लेकिन अहम मौकों पर मैच पर पकड़ ढीली हो गई.

सभी मैचों के टॉस होने के बाद आपको रोजाना 15-20 मिनट  पहले Whatsapp & Telegram के जरिये बिलकुल free  बेस्ट team दी जाएगी। इसलिए आप Whatsapp Telegram पर join हो जाइये। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके join करे।


मुंबई: खराब फॉर्म से जूझ रही मुंबई इंडियंस को एक बार फिर अपने बल्लेबाजों से निराशा हाथ लगी और इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में बुधवार को पंजाब किंग्स ने उसे 12 रन से हरा दिया. रोहित शर्मा की टीम की यह लगातार पांचवीं हार थी। जीत के लिए 199 रनों का लक्ष्य तब आसान लग रहा था जब युवा देवाल्ड ब्रेविस (25 गेंदों में 49 रन) और एनटी तिलक वर्मा (20 गेंदों में 36 रन) क्रीज पर थे।

MI vs PBKS 23rd match result | 5 बार की चैंपियन की 5वीं हार, पंजाब ने 12 रन से हराया



पंजाब के गेंदबाजों ने हालांकि मुंबई को 20 ओवर में नौ विकेट पर 186 रन पर रोक दिया। गुजरात टाइटंस के खिलाफ आखिरी दो गेंदों में छक्के लगाने वाले ओडियन स्मिथ ने चार ओवर में 30 रन देकर चार विकेट लिए. इनमें से तीन विकेट आखिरी ओवर में गिरे।


मुंबई को अब एलिमिनेशन से बचने के लिए नौ में से आठ मैच जीतने होंगे और उनकी कमजोर गेंदबाजी को देखते हुए यह असंभव लगता है। मुंबई के लिए एकमात्र सकारात्मक ब्रेविस की बल्लेबाजी थी। उन्होंने पंजाब के किसी गेंदबाज को नहीं बख्शा। 'बेबी एबी' के नाम से मशहूर ब्रेविस ने भी एक ओवर में 29 रन बनाए। वह सिर्फ एक रन से अर्धशतक से चूक गए। वहीं दूसरे छोर पर तिलक ने भी अपने प्रदर्शन पर छाप छोड़ी। उन्होंने ब्रेविस के साथ 6 खेले। 5 ओवर में 84 रन की साझेदारी हुई, लेकिन दोनों के आउट होने के बाद मैच फिर मुंबई की जद से बाहर हो गया.


सूर्यकुमार यादव ने 30 गेंदों में 43 रन बनाए जबकि कीरोन पोलार्ड ने 11 गेंदों में 10 रन जोड़े। मुंबई को आखिरी तीन ओवर में 33 रनों की जरूरत थी लेकिन 19वें ओवर में कगिसो रबाडा ने सूर्या को आउट कर मुंबई की असली उम्मीदों पर पानी फेर दिया.


इससे पहले पंजाब किंग्स ने कप्तान मयंक अग्रवाल और अनुभवी शिखर धवन के अर्धशतकों की मदद से पांच विकेट पर 198 रन बनाए। पंजाब किंग्स ने शुरू से ही आक्रामक रवैया अपनाते हुए दस ओवर में 97 रन जोड़े, हालांकि जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के दम पर मुंबई ने उन्हें 200 रन तक नहीं पहुंचने दिया. बुमराह ने लियाम लिविंगस्टोन को आउट करके रन रेट पर अंकुश लगाया। आखिरी दस ओवर में 99 रन बने।


इस मैच से पहले खराब फॉर्म में चल रहे अग्रवाल ने 32 गेंदों में 52 रन बनाए जिसमें छह चौके और दो छक्के शामिल थे. धवन को क्रीज पर जमने में समय लगा लेकिन बाद में उन्होंने तेजी से रन बनाए। वह 50 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 70 रन बनाकर आउट हुए।


मुंबई के घरेलू गेंदबाज बासिल थंपी ने चार ओवर में 47 रन देकर दो और मुरुगन अश्विन ने 34 रन देकर एक विकेट लिया। अग्रवाल ऑफसाइड पर गिरने वाली गेंद को बहुत अच्छे से खेलते हैं लेकिन यह जानते हुए थंपी और टाइमल मिल्स उन्हें फुल लेंथ गेंदें फेंकते हैं। धवन ने थंपी को बेहतरीन शॉट खेलकर आईपीएल में अपना 45वां अर्धशतक पूरा किया। हालांकि बाद में थंपी ने धवन को पवेलियन भेज दिया। आखिरी ओवर में जितेश शर्मा ने जयदेव उनादकट के 18वें ओवर में 24 रन सहित 15 गेंदों में नाबाद 30 रन बनाए।

Important Notice:-

सभी मैचों के टॉस होने के बाद आपको रोजाना 15-20 मिनट पहले whatsapp & Telegram के जरिये बिलकुल free  बेस्ट team दी जाएगी। इसलिए आप whatsapp & Telegram पर join हो जाइये। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके join करे।   

telegram channel of googlekarle

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
×