SRH vs KKR 25th match result | त्रिपाठी और मार्कराम के तूफान में उड़ी कोलकाता की टीम | सनराइजर्स ने 7 विकेट से हराया - Google Karle

आईपीएल 2022 का 25वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए मैच में हैदराबाद ने कोलकाता को सात विकेट से हरा दिया। केन विलियमसन की अगुवाई वाली SRH की सीजन की यह लगातार तीसरी जीत है।

सभी मैचों के टॉस होने के बाद आपको रोजाना 15-20 मिनट  पहले Whatsapp & Telegram के जरिये बिलकुल free  बेस्ट team दी जाएगी। इसलिए आप Whatsapp Telegram पर join हो जाइये। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके join करे।


आईपीएल 2022 का 25वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए मैच में हैदराबाद ने कोलकाता को सात विकेट से हरा दिया। केन विलियमसन की अगुवाई वाली SRH की सीजन की यह लगातार तीसरी जीत है। वह अब दिल्ली से ऊपर अंक तालिका में सातवें स्थान पर पहुंच गई है। हैदराबाद ने कोलकाता के 176 रनों के लक्ष्य को तीन विकेट के नुकसान पर और 13 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। हैदराबाद के लिए राहुल त्रिपाठी ने सर्वाधिक 71 रन बनाए, जबकि एडेन मार्कराम 68 रन बनाकर नाबाद रहे।

SRH vs KKR 25th match result | त्रिपाठी और मार्कराम के तूफान में उड़ी कोलकाता की टीम | सनराइजर्स ने 7 विकेट से हराया - Google Karle

कोलकाता के 176 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दूसरे ओवर में हैदराबाद ने अभिषेक शर्मा का विकेट गंवा दिया। इसके बाद कप्तान केन विलियमसन भी जल्द ही पवेलियन लौट गए। अभिषेक (3) और विलियमसन (17) रन बनाकर आउट हुए। सनराइजर्स एक समय 39 के स्कोर पर दो विकेट के नुकसान पर मुश्किल में था। लेकिन राहुल त्रिपाठी और एडेन मार्कराम ने तीसरे विकेट के लिए 94 रन की मजबूत साझेदारी की। इस दौरान राहुल त्रिपाठी ने 21 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, 15वें ओवर में राहुल को वेंकटेश ने रसेल की गेंद पर लपका और 37 गेंदों में 71 रन बनाकर आउट हो गए.


राहुल के आउट होने के बाद मार्कराम ने पारी की कमान संभाली और आखिरी ओवर में रन बनाए. वह 36 गेंदों में 68 रन बनाकर नाबाद रहे और चौथे विकेट के लिए निकोलस पूरन के साथ 43 रन की साझेदारी की। मार्कराम ने 18वें ओवर में पैट कमिंस की लगातार तीन गेंदों पर एक चौका और दो छक्के लगाकर मैच का अंत किया।


इससे पहले कोलकाता ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए। हालांकि केकेआर की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि उन्होंने अपनी शुरुआती जोड़ी के विकेट 25 के स्कोर पर गंवाए। एरोन फिंच (6) और वेंकटेश अय्यर (7) ने रन बनाए और सस्ते में पवेलियन लौट गए। इसके बाद सुनील नारायण ने बल्लेबाजी क्रम को भेजा, पहली गेंद पर छक्का लगाया लेकिन वह भी अगली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। वेंकटेश और नरेन दोनों को नटराजन ने तीन गेंदों में आउट कर दिया।


इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने नीतीश राणा के साथ पारी को संभालने की कोशिश की और चौथे विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी की. लेकिन श्रेयस बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 25 गेंदों में 28 रन बनाकर उमरान मलिक की यॉर्कर से बोल्ड हो गए. शेल्डन जैक्सन भी सात रन बनाकर आउट हो गए। एक छोर पर केकेआर के विकेट गिरते रहे तो दूसरी ओर नितीश राणा ने अपना अर्धशतक पूरा किया। राणा 18वें ओवर में 36 गेंदों में 54 रन बनाकर आउट हुए।


राणा के आउट होने के बाद आंद्रे रसेल ने आखिरी ओवर में रन बनाए और 25 गेंदों में 49 रन बनाकर नाबाद रहे. रसेल ने आखिरी तीन गेंदों में 16 रन बनाकर टीम के स्कोर को 175 तक पहुंचाया. कोलकाता के लिए नीतीश राणा ने 36 गेंदों में 54 रन बनाए, जबकि आंद्रे रसेल 25 गेंदों में 49 रन बनाकर नाबाद रहे. हैदराबाद के लिए नटराजन ने तीन और उमरान मलिक ने दो विकेट लिए। 

Important Notice:-

सभी मैचों के टॉस होने के बाद आपको रोजाना 15-20 मिनट पहले whatsapp & Telegram के जरिये बिलकुल free  बेस्ट team दी जाएगी। इसलिए आप whatsapp & Telegram पर join हो जाइये। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके join करे।   

telegram channel of googlekarle

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
×