CSK vs SRH 46th match Result | चेन्नई की तीसरी जीत, हैदराबाद को 13 रन से हराया, ऋतुराज-कॉनवे और मुकेश चौधरी थे हीरो

 SRH बनाम CSK (हैदराबाद बनाम चेन्नई):

IPL 2022 का 46वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स के नाम था। चेन्नई ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 13 रन से जीत हासिल की। इस जीत के साथ चेन्नई ने हैदराबाद से पिछली हार का बदला भी ले लिया।


चेन्नई की 13 रन से जीत

चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 13 रन से जीत दर्ज की। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में सीएसके की सीजन की यह पहली जीत है। चेन्नई ने पुणे के एमसीए स्टेडियम में सफलतापूर्वक 202 के स्कोर का बचाव किया। चेन्नई के गेंदबाजों ने हैदराबाद को 189 के स्कोर पर रोक दिया।



महेंद्र सिंह धोनी ने रविवार को पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए मैच में सीजन में पहली बार चेन्नई की कमान संभाली। उनके नेतृत्व में टीम ने सफलतापूर्वक 202 रन के स्कोर का बचाव किया और हैदराबाद को 189 पर रोक दिया। चेन्नई के लिए ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने अर्धशतक लगाया, जबकि गेंदबाजी में मुकेश चौधरी ने चार विकेट लिए।


चेन्नई के 203 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने शुरुआत की. अभिषेक शर्मा और केन विलियमसन ने मिलकर टीम के स्कोर को पांच ओवर में 50 के पार पहुंचा दिया. लेकिन छठे ओवर की पांचवीं और छठी गेंद पर मुकेश चौधरी ने अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी को आउट कर हैदराबाद की मुश्किलें बढ़ा दीं. इसके बाद एडन मार्कराम और केन विलियमसन ने पारी को संभालने की कोशिश की और तेज रन बनाए लेकिन 10वें ओवर में मार्कराम भी पवेलियन लौट गए.


विलियमसन दूसरे छोर से आगे बढ़ते रहे और स्कोर बढ़ाते रहे लेकिन वह भी 47 के स्कोर पर चलता रहा. इसके बाद निकोलस पूरन और शशांक सिंह ने बढ़त बना ली और पारी को आगे ले जाने लगे. लेकिन मुकेश चौधरी ने अपने दूसरे स्पैल में हैदराबाद को एक बार फिर बैकफुट पर धकेल दिया. उन्होंने 18वें ओवर में शशांक और सुंदर दोनों को आउट किया।


CSK vs SRH 46th match Result | चेन्नई की तीसरी जीत, हैदराबाद को 13 रन से हराया, ऋतुराज-कॉनवे और मुकेश चौधरी थे हीरो


दूसरे छोर पर पूरन ने तेजी से रन बनाते हुए 29 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। पूरन ने आखिरी ओवर में 24 रन बनाए लेकिन वह टीम की जीत के लिए काफी नहीं था। हैदराबाद के लिए निकोलस पूरन ने सर्वाधिक रन बनाए और 33 गेंदों में 64 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं चेन्नई के लिए मुकेश चौधरी ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए।


हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने पहले टॉस जीतकर चेन्नई को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। चेन्नई ने हैदराबाद के फैसले को गलत साबित करते हुए मजबूत शुरुआत की। सीजन का दूसरा मैच खेल रहे ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने पहले विकेट के लिए 182 रन की साझेदारी की। हालांकि ऋतुराज अपने शतक से चूक गए और 57 गेंदों में 99 रन पर आउट हो गए। जबकि कॉनवे 55 गेंदों में 85 रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद के लिए नटराजन ने दो विकेट लिए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
×