RR vs KKR 47th Match Result | कोलकाता ने राजस्थान को सात विकेट से हरा लिया हार का बदला, रिंकू-राणा बने हीरो - Google Karle

केकेआर बनाम आरआर (कोलकाता बनाम राजस्थान) हाइलाइट्स: कोलकाता नाइट राइडर्स ने लगातार पांच हार के बाद फिर से जीत का स्वाद चखा है। कोलकाता ने राजस्थान के खिलाफ सात विकेट से शानदार जीत दर्ज की। श्रेयस अय्यर की अगुवाई में केकेआर ने राजस्थान के 153 रन के लक्ष्य को तीन विकेट के नुकसान पर पांच गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।


कोलकाता सात विकेट से जीता

लगातार पांच हार के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक बार फिर जीत का स्वाद चखा है। कोलकाता ने राजस्थान के खिलाफ सात विकेट से शानदार जीत दर्ज की। श्रेयस अय्यर की अगुवाई में केकेआर ने राजस्थान के 153 रन के लक्ष्य को तीन विकेट के नुकसान पर पांच गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। केकेआर की इस सीजन में यह चौथी जीत भी है और वह अब अंक तालिका में सातवें स्थान पर पहुंच गई है। कोलकाता के लिए नीतीश राणा और रिंकू सिंह ने मैच जिताने वाली पारी खेली और चौथे विकेट के लिए 38 गेंदों में 66 रन की अटूट साझेदारी की. नीतीश 37 गेंदों में 48 और रिंकू सिंह ने 23 गेंदों में 42 रन बनाकर नाबाद रहे.


राजस्थान के 153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत खराब रही. नई ओपनिंग जोड़ी के बावजूद टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिल सकी। पहले पावरप्ले में ही एरोन फिंच और बाबा इंद्रजीत पवेलियन लौट गए। फिंच ने चार और इंद्रजीत ने 15 रन बनाए। कप्तान श्रेयस अय्यर ने हालांकि बाद में नीतीश राणा के साथ पारी की कमान संभाली और तीसरे विकेट के लिए 60 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। श्रेयस बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 13वें ओवर में 34 रन बनाकर बौल्ट ने आउट कर दिया।


इसके बाद नीतीश राणा ने पारी को आगे बढ़ाया और रिंकू सिंह के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए अहम साझेदारी की. दोनों ने 38 गेंदों में 66 रनों की अटूट साझेदारी खेली और टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहे.


इससे पहले कोलकाता ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टॉस जीतकर राजस्थान को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और देवदत्त पडिक्कल तीसरे ओवर में सिर्फ दो रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद जोस बटलर और संजू सैमसन ने मिलकर पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 48 रन जोड़े। लेकिन बटलर इस बार बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 25 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हो गए।


इसके बाद संजू सैमसन ने करुण नायर और रियान पराग के साथ छोटी-छोटी साझेदारी की लेकिन टीम का रन रेट काफी कम रहा। सैमसन ने इस दौरान 38 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, वह 18वें ओवर में 49 गेंदों में 54 रन बनाकर आउट हो गए।

RR vs KKR 47th Match Result | कोलकाता ने राजस्थान को सात विकेट से हरा लिया हार का बदला, रिंकू-राणा बने हीरो - Google Karle


इसके बाद शिमरोन हेटमायर ने आखिरी ओवर में तेज रन बनाकर टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया। हेटमेयर 13 गेंदों में 27 रन बनाकर नाबाद रहे। टिम साउदी दो विकेट लेकर कोलकाता के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहे।


Important Notice:-

सभी मैचों के टॉस होने के बाद आपको रोजाना 15-20 मिनट पहले whatsapp & Telegram के जरिये बिलकुल free  बेस्ट team दी जाएगी। इसलिए आप whatsapp & Telegram पर join हो जाइये। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके join करे।   

telegram channel of googlekarle

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
×