‘चाहे जो हो जाए, देश के लिए वर्ल्ड कप जीतना है’ - Hardik Pandya

‘चाहे जो हो जाए, देश के लिए वर्ल्ड कप जीतना है’ - Hardik Pandya


हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस ने पहले ही बार में आईपीएल का खिताब अपने नाम करके इतिहास रच दिया है. 29 मई रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से धूल चटाकर गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 की ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया है. इस रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस के सामने मात्र 131 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसे गुजरात टाइटंस ने 11 गेंद पहले 3 विकेट के नुकसान पर आसानी से हासिल कर लिया.

See Photos: 5 महिला क्रिकेटर जो पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा है खुबसुरत

किसने कहा ऐसा, पढ़े:- ‘विराट को बैग पैक करना चाहिए और छुट्टी पर चले जाना चाहिए’ 


पिछले साल टी20 विश्व कप के दौरान चोट लगने के बाद करीब 8 महीने तक क्रिकेट से दूर रहने बाले हार्दिक पांड्या के लिए यह जीत काफी मायने रखती है. हार्दिक पांड्या ने इस सीजन में शानदार वापसी करते हुए बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी मुश्किल समय में शानदार गेंदबाजी करते हुए उन पर सवाल खड़ा करने वाले सभी आलोचकों के मुंह पर ताला लगा दिया है.


आईपीएल 2022 की ट्रॉफी अपने नाम करने के बाद हार्दिक पांड्या ने अपने आगे के प्लान के बारे में बताया है. अपने अगले प्लान के बारे में बताते हुए हार्दिक पांड्या ने बताया है कि वह अगला विश्वकप जीतना चाहते हैं. आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला जीतने के बाद आयोजित एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक पांड्या ने बताया है कि ‘मुझे भारत के लिए विश्व कप जीतना है चाहे इसके लिए कुछ भी हो जाए. मेरे पास टीम को देने के लिए जो भी है और सब कुछ मैं दूंगा. मैं हमेशा उस तरह का व्यक्ति रहा हूं जो टीम को हमेशा पहले रखता है. इसलिए मेरे लिए सुनिश्चित करना यह बहुत आसान होगा कि मेरी टीम अधिक मैच जीते.


भारत के लिए खेलना हमेशा से मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है. चाहे मैंने कितनी बार टीम के लिए खेला हो लेकिन देश के लिए प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए हमेशा से खुशी की बात रही है. मुझे जिस तरह का प्यार और समर्थन प्रशंसकों से मिला है, मैं उसके लिए अपने आप को काफी खुशकिस्मत मानता हूं. लॉन्ग टर्म हो या शॉर्ट टर्म मेरा एक ही लक्ष्य विश्व कप जितना है. चाहे जो कुछ भी हो जाए.’


2021 में टी-20 विश्व कप के दौरान यूएई के मैदानों पर हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन काफी खराब था. उन्होंने पांच मैचों में 34.50 की औसत से मात्र 69 रन बनाए थे और पूरे टूर्नामेंट के दौरान सिर्फ 4 ओवर की गेंदबाजी की थी जिसके दौरान एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे. आईपीएल के इस सीजन में हार्दिक पांड्या ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 15 मैचों में 487 रन बनाए हैं और 8 विकेट भी हासिल किए हैं.

See Photos: 5 महिला क्रिकेटर जो पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा है खुबसुरत

किसने कहा ऐसा, पढ़े:- ‘विराट को बैग पैक करना चाहिए और छुट्टी पर चले जाना चाहिए’ 


इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप खेला जाएगा. जिसका आयोजन अक्टूबर और नवंबर में होगा. पिछले टी-20 विश्व कप में विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी खराब था. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद भारतीय टीम पहले ही राउंड में बाहर हो गई थी. लेकिन विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा को कप्तान बनाए जाने पर भारतीय टीम को इस बार विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
×