टी20 में वर्ल्ड रिकॉर्ड पर भारतीय टीम की नजर, साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला मैच जीतना होगा

सीरीज के पहले मैच में जब भारतीय टीम दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम से भिड़ेगी तो उसकी नजर विश्व रिकॉर्ड पर होगी। टीम इंडिया टी20 में जीत के रथ पर सवार है। उसने पिछले 12 मैचों में जीत हासिल की है।

टी20 में वर्ल्ड रिकॉर्ड पर भारतीय टीम की नजर, साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला मैच जीतना होगा

आईपीएल के समापन के बाद अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बारी है। आईपीएल के 15वें सीजन का फाइनल मैच 29 मई को खेला गया था. टीम इंडिया के खिलाड़ी 9 जून को फिर से क्रिकेट के मैदान पर उतरेंगे। उनका सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा। अफ्रीकी टीम नौ से 19 जून तक पांच टी20 मैच खेलेगी। सीरीज में भारत के कई स्टार खिलाड़ी खेलते नहीं दिखेंगे। लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल को सीरीज के लिए टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है।



सीरीज के पहले मैच में जब भारतीय टीम दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम से भिड़ेगी तो उसकी नजर विश्व रिकॉर्ड पर होगी। टीम इंडिया टी20 में जीत के रथ पर सवार है। उसने पिछले 12 मैचों में जीत हासिल की है। लगातार मैच जीतने के मामले में टीम इंडिया संयुक्त रूप से पहले स्थान पर है। इस मामले में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान और रोमानिया की बराबरी की थी।


टी20 वर्ल्ड कप से जीत के रथ पर सवार टीम इंडिया

भारतीय टीम की नजर 13वीं जीत के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाने की होगी। अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया लगातार 13 मैच जीतने वाली दुनिया की पहली टीम बन जाएगी। भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले 12 मैचों में अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड, नामीबिया, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका को हराया है।


सीरीज में अनुभवी खिलाड़ियों को दिया गया आराम

आईपीएल प्लेऑफ मैचों से पहले सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन किया गया था। नियमित कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान विराट कोहली और अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की वापसी हो गई है। टीम में उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह जैसे युवाओं को चुना गया है। गुजरात टाइटंस को जीत दिलाने वाले कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी वापसी की।


सीरीज के लिए भारतीय टीम: केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल , कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
×