IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स की फास्ट बॉलिंग को संवारेंगे लसिथ मलिंगा

श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को 26 मार्च से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र के लिये राजस्थान रॉयल्स का तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। राजस्थान रॉयल्स ने शुक्रवार को इसके अलावा पैडी अप्टन के भी टीम के कोचिंग स्टाफ से जुड़ने की घोषणा की।

IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स की फास्ट बॉलिंग को संवारेंगे लसिथ मलिंगा - Google Karle

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) को अपनी टीम के साथ जोड़ा है। वह इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL) में टीम के तेज गेंदबाजी कोच (Malinga Fast Bowling Coach) बने हैं। इसके साथ ही फ्रैंचाइजी ने पैडी उपटन (Paddy Upton) को कोचिंग स्टाफ के साथ जोड़ा है।


मलिंगा ने साल 2021 से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से संन्यास लिया था। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए उन्होंने कुल 9 सीजन खेले और इसमें सबसे ज्यादा 170 विकेट लिए। साल 2018 में वह मुंबई की टीम के गेंदबाजी मेंटॉर भी थे। इसी साल की शुरुआत मं उन्हें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका की टीम का तेज गेंदबाजी रणनीतिकार बनाया गया।


रॉयल्स में मलिंगा श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा के साथ काम करेंगे। संगाकारा टीम के मुख्य कोच और डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट हैं। इसके साथ ही वह हाई-परफॉर्मेंस फास्ट-बोलिंग कोच स्टीफन जोन्स के साथ भी काम करेंगे।


मलिंगा ने कहा, 'IPL में वापसी करना शानदार अनुभव है और राजस्थान रॉयल्स के साथ काम करना सम्मान की बात है। रॉयल्स एक ऐसी फ्रैंचाइजी है जिसने हमेशा युवा प्रतिभाओं को आगे बढ़ाया और तराशा है। हमारे पास जो तेज गेंदबाजी यूनिट है उसे लेकर मैं काफी उत्साहित हूं। मैं सभी तेज गेंदबाजों को उनके गेम-प्लान और उनके डेवलेपमेंट में मदद करने को लेकर आशांवित हूं। मैंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के साथ कुछ बेहद खास यादें जोड़ी हैं और अब मैं रॉयल्स के साथ नए अनुभव और यादें बनाने को लेकर काफी उत्साहित हूं।'


उपटन की रॉयल्स की टीम में वापसी हुई है। वह पहले 2013 से 2015 के बीच टीम के कोच थे। और फिर 2019 में वह टीम के साथ जुड़े। 2013 से 2015 के बीच टीम लगातार टॉप 4 में पहुंची। वह टीम के साथ शुरुआती चार सप्ताह तक होंगे और उसके बाद वह वर्चुअली टीम को मदद करेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
×