CSK vs LSG match result: किंग्स को नवाबों ने हराया | लखनऊ का खाता खुला | लुईस ने 23 गेंद पर जड़े 55 रन - Google Karle

Highlights:

  • चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल इतिहास में पहली बार किसी सीजन के पहले दो मैचों में हार गई है। इस सीजन में यह दूसरी बार है जब किसी टीम ने 200 से अधिक रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया है।
  • चार बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2022 में लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा। गुरुवार (31 मार्च) को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में उन्हें लखनऊ सुपर जायंट्स ने छह विकेट से हरा दिया। लखनऊ की आईपीएल में यह पहली जीत है। पिछले मैच में उन्हें गुजरात टाइटंस ने हराया था। वहीं चेन्नई को पहले मैच में कोलकाता से हार का सामना करना पड़ा था।

सभी मैचों के टॉस होने के बाद आपको रोजाना 15-20 मिनट पहले whatsapp के जरिये बिलकुल free  बेस्ट team दी जाएगी। इसलिए आप whatsapp पर join हो जाइये। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके join करे।


CSK vs LSG match result: किंग्स को नवाबों ने हराया | लखनऊ का खाता खुला | लुईस ने 23 गेंद पर जड़े 55 रन - Google Karle



  • चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल इतिहास में पहली बार किसी सीजन के पहले दो मैचों में हार गई है। इस सीजन में यह दूसरी बार है जब किसी टीम ने 200 से अधिक रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया है। इससे पहले पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 206 रनों के लक्ष्य को हासिल किया था।
  • मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। चेन्नई ने 20 ओवर में सात विकेट पर 210 रन बनाए। जवाब में लखनऊ की टीम ने 19.3 ओवर में 211 रन बनाकर मैच जीत लिया। उसके लिए एविन लुईस ने 23 गेंदों में नाबाद 55 रन बनाए। लुईस को मैन ऑफ द मैच चुना गया।


राहुल और डी कॉक ने 10.2 ओवर में 99 रन जोड़े

211 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की. कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक ने पहले विकेट के लिए 10.2 ओवर में 99 रन जोड़े। दोनों बल्लेबाजों ने विस्फोटक पारी खेली. राहुल 26 गेंदों में 40 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बल्ले में दो चौके और तीन छक्के लगे। उनका स्ट्राइक रेट 153.85 रहा। ड्वेन प्रिटोरियस ने राहुल को आउट किया। दक्षिण अफ्रीका के इस गेंदबाज का आईपीएल में यह पहला विकेट है।


डि कॉक का अर्धशतक, मनीष पांडे विफल

राहुल के आउट होते ही मनीष पांडे ने भी चलना शुरू कर दिया। तुषार देशपांडे ने उन्हें ड्वेन ब्रावो के हाथों कैच कराया। पांडे छह गेंदों पर पांच रन ही बना सके। इसके बाद एविन लुईस और डी कॉक ने तीसरे विकेट के लिए 33 रन की साझेदारी की। डी कॉक को प्रिटोरियस ने महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच कराया। उन्होंने 45 गेंदों में 61 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने नौ चौके लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 135.56 का रहा।


उथप्पा ने 185 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए

चेन्नई की पारी की बात करें तो टीम को पहला झटका तीसरे ओवर में ही लग गया. सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ एक रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने रॉबिन उथप्पा के साथ पहले विकेट के लिए 28 रन की साझेदारी की। ऋतुराज के आउट होने के बाद मोईन अली क्रीज पर आए। इसके बाद उथप्पा और मोईन ने एक साथ तेजी से रन बनाए। दोनों ने चेन्नई को 7.3 ओवर में 84 रन पर समेट लिया। यहां टीम को उथप्पा के रूप में दूसरा झटका लगा। वह 27 गेंदों में 50 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान उन्होंने आठ चौके और एक छक्का लगाया। उथप्पा का स्ट्राइक रेट 185.19 का रहा। उन्होंने अपने आईपीएल करियर का 26वां अर्धशतक बनाया। रवि बिश्नोई ने उन्हें एलबीडब्ल्यू किया।


शिवम दुबे ने अंबाती के साथ की अर्धशतकीय साझेदारी

दो विकेट गिरने के बाद मोईन और शिवम दुबे ने टीम को 100 रन के पार पहुंचाया. 11वें ओवर की पहली गेंद पर मोइन आउट हो गए. उन्हें अवेश खान ने क्लीन बोल्ड किया। मोईन ने 22 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 35 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 159.09 था। शिवम दुबे ने अंबाती रायुडू के साथ चौथे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की। रायुडू ने 20 गेंदों में 27 रन बनाए। उनके बल्ले में दो चौके और दो छक्के लगे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 135 का रहा। शिवम दुबे अर्धशतक से चूक गए। वह 19वें ओवर में 30 गेंदों पर 49 रन बनाकर आउट हुए। दुबे ने पांच चौके और तीन छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 163.33 था।


धोनी ने आते ही लगाया छक्का

19वें ओवर में महेंद्र सिंह धोनी क्रीज पर आए। आते ही उन्होंने पहली ही गेंद पर छक्का जड़ दिया. धोनी ने आखिरी 10 गेंदों में से छह का सामना किया। इस दौरान 16 रन बनाए। उन्होंने दो चौके और एक छक्का लगाया। धोनी का स्ट्राइक रेट 266.67 रहा। चेन्नई को आखिरी ओवर में दो चौके लगे. रवींद्र जडेजा नौ गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हुए। आईपीएल के डेब्यू मैच में ड्वेन प्रिटोरियस खाता नहीं खोल पाए थे।


Important Notice:-

सभी मैचों के टॉस होने के बाद आपको रोजाना 15-20 मिनट पहले whatsapp के जरिये बिलकुल free  बेस्ट team दी जाएगी। इसलिए आप whatsapp पर join हो जाइये। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके join करे।   

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
×