KKR vs PBKS match result: उमेश-रसेल शो ने कोलकाता को दिलाई जीत - Google Karle

Highlight:

पंजाब के खिलाफ जीत के साथ ही कोलकाता की टीम पॉइंट टेबल में टॉप पर आ गई है. कोलकाता ने तीन में से दो मैच जीते हैं। हालांकि अभी तक किसी भी टीम ने तीन मैच नहीं खेले हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2022 के अपने तीसरे मैच में पंजाब किंग्स को छह विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ कोलकाता की टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता के सामने 138 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे कोलकाता ने चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल ने सर्वाधिक 70 रन बनाए। जबकि उमेश यादव ने चार विकेट लिए.

सभी मैचों के टॉस होने के बाद आपको रोजाना 15-20 मिनट पहले whatsapp के जरिये बिलकुल free  बेस्ट team दी जाएगी। इसलिए आप whatsapp पर join हो जाइये। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके join करे।



KKR vs PBKS match result: उमेश-रसेल शो ने कोलकाता को दिलाई जीत - Google Karle

कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और पंजाब की टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी. महज 18.2 ओवर में इसे पूरी तरह से घटा दिया गया और कुल 137 रन बनाए जा सके. कोलकाता ने इस लक्ष्य को 14.3 ओवर में हासिल कर लिया।


रसेल और बिलिंग्स की साझेदारी से जीता कोलकाता

आंद्रे रसेल और सैम बिलिंग्स ने पांचवें विकेट के लिए नाबाद 90 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को जीत दिलाई। कोलकाता की टीम चार विकेट खोकर 51 रन से संघर्ष कर रही थी. इसके बाद दोनों ने शानदार पार्टनरशिप की। रसेल ने बड़े-बड़े छक्के लगाए और बिलिंग्स ने उन्हें बखूबी निभाते हुए 24 रन की शानदार पारी खेली. रसेल ने अपनी पारी में आठ छक्के और दो चौके लगाए, जबकि बिलिंग्स ने एक चौका और एक छक्का लगाया।


राहुल को छोड़कर पंजाब का हर गेंदबाज फ्लॉप

पंजाब के लिए राहुल चाहर ने इस मैच में काफी अच्छी गेंदबाजी की, उन्होंने चार ओवर में 13 रन देकर दो विकेट लिए. इसमें एक मेडन ओवर भी शामिल था। उनके अलावा ओडियन स्मिथ और कैगिसो रबाडा को एक-एक विकेट मिला। अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बराड़ और लिविंगस्टन को कोई सफलता नहीं मिली।


कोलकाता की ओपनिंग जोड़ी फिर फ्लॉप

कोलकाता के ओपनिंग बल्लेबाज इस सीजन में फ्लॉप रहे हैं. पहले मैच को छोड़कर बाकी दो मैचों में सलामी जोड़ी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। इस मैच में भी रहाणे 12 और वेंकटेश ने तीन रन बनाकर आउट हुए। वहीं, नीतीश राणा भी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। कप्तान अय्यर ने 15 गेंदों में 26 रन बनाए, लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके.


उमेश ने की शानदार शुरुआत

उमेश यादव ने इस मैच में एक बार फिर कोलकाता की टीम को शानदार शुरुआत दी. उन्होंने लगातार तीसरे मैच में पहले ही ओवर में एक विकेट लिया। उन्होंने कप्तान मयंक अग्रवाल को पवेलियन भेजा. इसके बाद उन्होंने बीच के ओवरों में भी विकेट चटकाए और अपने आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए चार तरफ से 23 रन देकर चार विकेट लिए. उनके अलावा टिम साउदी ने दो विकेट लिए। शिवम मावी, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल ने एक-एक विकेट लिया।



राजपक्षे और रबाडा ने बचाई पंजाब की इज्जत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। कप्तान पहले ही ओवर में पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद भानुका राजपक्षे ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए नौ गेंदों में 31 रन बनाए. उनकी पारी में तीन चौके और तीन छक्के शामिल थे। राजपक्षे की पारी की बदौलत पंजाब ने पावरप्ले में 62 रन बनाए। अंत में रबाडा ने तेज रन बनाकर अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।


पंजाब पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सका

राजपक्षे के आउट होने के बाद पंजाब की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही। शिखर धवन 16, लिविंगस्टन 19 और राज बावा 11 रन बनाकर आउट हुए। शाहरुख खान अपना खाता भी नहीं खोल पाए। अंत में कगिसो रबाडा ने 16 गेंदों में 25 रन बनाकर अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। हालांकि पंजाब की टीम इस मैच में पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 18.2 ओवर में 137 रन बनाकर आउट हो गई।


Important Notice:-

सभी मैचों के टॉस होने के बाद आपको रोजाना 15-20 मिनट पहले whatsapp के जरिये बिलकुल free  बेस्ट team दी जाएगी। इसलिए आप whatsapp पर join हो जाइये। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके join करे।   

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
×