SRH vs LSG 12th match result: लखनऊ ने हैदराबाद को 12 रन से हराया, आवेश खान ने विकेट लेकर पलटा मैच - Google Karle

लखनऊ ने हैदराबाद को 12 रन से हराया

लखनऊ की टीम की यह लगातार दूसरी जीत है। टीम ने अब तक कुल तीन मैच खेले हैं। पहले मैच में उन्हें गुजरात के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद लखनऊ ने वापसी की और चेन्नई और हैदराबाद के खिलाफ जीत हासिल की। इस जीत के साथ लखनऊ की टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।

लखनऊ सुपरजायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रन से हराया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 157 रन ही बना सकी। लखनऊ के तेज गेंदबाज अवेश खान ने 18वें ओवर में मैच को पलट दिया।

सभी मैचों के टॉस होने के बाद आपको रोजाना 15-20 मिनट पहले Whatsapp & Telegram के जरिये बिलकुल free  बेस्ट team दी जाएगी। इसलिए आप Whatsapp Telegram पर join हो जाइये। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके join करे।



SRH vs LSG 12th match result: लखनऊ ने हैदराबाद को 12 रन से हराया, आवेश खान ने विकेट लेकर पलटा मैच - Google Karle

तब हैदराबाद को 18 गेंदों पर 33 रनों की जरूरत थी। उस समय निकोलस पूरन और वाशिंगटन सुंदर क्रीज पर थे। इस ओवर में अवेश ने लगातार दो गेंदों पर निकोलस पूरन (34) और अगली गेंद पर अब्दुल समद (0) को बल्लेबाजी के लिए भेजा। इस ओवर में अवेश ने सिर्फ सात रन दिए। हैदराबाद की टीम इससे उबर नहीं पाई और हार गई।


लखनऊ की टीम की यह लगातार दूसरी जीत है। टीम ने अब तक कुल तीन मैच खेले हैं। पहले मैच में उन्हें गुजरात के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद लखनऊ ने वापसी की और चेन्नई और हैदराबाद के खिलाफ जीत हासिल की। इस जीत के साथ लखनऊ की टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। वहीं हैदराबाद की यह लगातार दूसरे मैच में दूसरी हार है। SRH की टीम पॉइंट टेबल में आखिरी यानी 10वें नंबर पर मौजूद है.


टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम की शुरुआत खराब रही। टीम ने 16 रन के स्कोर तक क्विंटन डी कॉक (1) और एविन लुईस (1) के विकेट गंवा दिए थे। वाशिंगटन सुंदर ने दोनों को पवेलियन भेजा। इसके बाद रोमारियो शेफर्ड ने मनीष पांडे (11) को भी आउट कर दिया। लखनऊ ने 27 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद केएल राहुल और दीपक हुड्डा ने पारी की कमान संभाली।


दोनों ने चौथे विकेट के लिए 62 गेंदों में 87 रन की साझेदारी की। दीपक ने अपने आईपीएल करियर का पांचवां अर्धशतक बनाया। वह 33 गेंदों पर 51 रन बनाकर आउट हुए। इसमें तीन चौके और तीन छक्के शामिल थे। हुड्डा को शेफर्ड ने राहुल त्रिपाठी के हाथों पकड़ा। इसके बाद आयुष बडोनी और राहुल ने 19 गेंदों में 30 रन जोड़े. इस बीच राहुल ने अपने आईपीएल करियर का 28वां अर्धशतक बनाया।

टी नटराजन ने 19वें ओवर में लखनऊ सुपरजायंट्स को दो चौके दिए। उन्होंने ओवर की पहली गेंद पर कप्तान केएल राहुल को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। राहुल की कप्तानी पारी का अंत हो गया. वह 50 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 68 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद चौथी गेंद पर नटराजन ने क्रुणाल पांड्या को शानदार यॉर्कर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। कुणाल तीन गेंदों में छह रन बना सके।


20वें ओवर की आखिरी गेंद पर आयुष बडोनी रन आउट हुए. वह 12 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 19 रन बना सके। जेसन होल्डन आठ रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद के तूफानी गेंदबाज उमरान मलिक ने खूब रन लुटाए। उन्होंने तीन ओवर में 39 रन दिए। उमरान ने अपने पहले ओवर में तीन रन दिए। इसके बाद उन्होंने अपने दूसरे ओवर में 20 और तीसरे ओवर में 16 रन दिए।

170 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. चौथे ओवर में कप्तान केन विलियमसन 16 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 16 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद अभिषेक शर्मा भी कुछ खास नहीं कर पाए। वह 11 गेंदों में 13 रन बनाकर आउट हुए। अवेश खान ने इन दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.


हैदराबाद ने 38 रन पर दो विकेट खो दिए। इसके बाद एडेन मार्कराम और राहुल त्रिपाठी ने तीसरे विकेट के लिए 31 गेंदों में 44 रन की साझेदारी की. मार्कराम 14 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हुए। कुछ देर बाद राहुल त्रिपाठी ने भी अपना विकेट गंवा दिया। दोनों को कुणाल पांड्या ने पवेलियन भेजा. इसके बाद 18वें ओवर में भारी ड्रामा हुआ।


18वें ओवर में अवेश खान ने शानदार गेंदबाजी की और मैच को उल्टा कर दिया. उन्होंने लगातार दो गेंदों में दो विकेट लिए। इस ओवर की तीसरी गेंद पर आवेश ने निकोलस पूरन को दीपक हुड्डा के हाथों कैच करा दिया. वह 24 गेंदों में 34 रन बना सके। वहीं, अगली ही गेंद पर चार करोड़ रुपये में रिटेन किए गए अब्दुल समद को विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक ने लपका।


समद का आईपीएल में खराब फॉर्म जारी है। अवेश ने हैट्रिक ली। अवेश ने इस मैच में चार ओवर में 24 रन देकर चार विकेट लिए। यह उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी है। इससे पहले 2021 में, आवेश ने शारजाह में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 13 रन देकर तीन विकेट लिए थे।



हैदराबाद को आखिरी दो ओवर में 26 रन चाहिए थे, लेकिन टीम सिर्फ 13 रन ही बना सकी और वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार और रोमारियो शेफर्ड के रूप में तीन विकेट भी गंवाए। होल्डर ने ये तीन विकेट आखिरी ओवर में लिए। उमरान एक रन बनाकर नाबाद रहे। लखनऊ के लिए अवेश ने चार, होल्डर ने तीन और कुणाल पांड्या ने दो विकेट लिए।


Important Notice:-

सभी मैचों के टॉस होने के बाद आपको रोजाना 15-20 मिनट पहले whatsapp & Telegram के जरिये बिलकुल free  बेस्ट team दी जाएगी। इसलिए आप whatsapp & Telegram पर join हो जाइये। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके join करे।   

telegram channel of googlekarle

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
×