KKR vs MI match result : मुंबई की करारी हार, 16वें ओवर में 35 रन जड़ पैट कमिंस ने दिलाई आसान जीत - Google Karle

कोलकाता ने मुंबई को पांच विकेट से हराया 

इस जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। उसके चार मैचों में तीन जीत और एक हार के साथ छह अंक हैं। वहीं, टीम मुंबई इंडियंस तीनों मैच हारकर नौवें नंबर पर पहुंच गई है।

आईपीएल 2022 के 14वें मैच में मुंबई इंडियंस की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स के पैट कमिंस की आंधी में उड़ान भरी। कमिंस ने 14 गेंदों में अर्धशतक लगाया, जो आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक है। इस मामले में उन्होंने केएल राहुल के रिकॉर्ड की बराबरी की. राहुल ने 2018 में दिल्ली के खिलाफ 14 गेंदों में अर्धशतक लगाया था.

सभी मैचों के टॉस होने के बाद आपको रोजाना 15-20 मिनट पहले Whatsapp & Telegram के जरिये बिलकुल free  बेस्ट team दी जाएगी। इसलिए आप Whatsapp Telegram पर join हो जाइये। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके join करे।


KKR vs MI match result : मुंबई की करारी हार, 16वें ओवर में 35 रन जड़ पैट कमिंस ने दिलाई आसान जीत - Google Karle


टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए। जवाब में कोलकाता ने लक्ष्य को 16 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। कमिंस 15 गेंदों में चार चौकों और छह छक्कों की मदद से 56 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा वेंकटेश अय्यर 41 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाकर नाबाद रहे.


15वें ओवर तक कोलकाता ने पांच विकेट के नुकसान पर 127 रन बना लिए थे और उसे पांच ओवर में 35 रन चाहिए थे, लेकिन कमिंस के दिमाग में कुछ और ही था. 16वें ओवर में डेनियल सैम्स गेंदबाजी करने आए और इस ओवर में कमिंस ने 35 रन बनाए। इस ओवर में उन्होंने चार छक्के और एक चौका लगाया। इसके अलावा दो रन बने और नो बॉल भी।


यह आईपीएल के इतिहास का दूसरा सबसे महंगा ओवर था। आईपीएल के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड पी परमेश्वरन के नाम है। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ एक ओवर में 37 रन दिए। इसके अलावा हर्षल पटेल ने पिछले सीजन यानी 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 37 रन लुटाए थे। इसके बाद डेनियल सैम्स का नंबर आता है।


इस जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। उसके चार मैचों में तीन जीत और एक हार के साथ छह अंक हैं। वहीं, टीम मुंबई इंडियंस तीनों मैच हारकर नौवें नंबर पर पहुंच गई है।


टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए। सीजन का पहला मैच खेल रहे सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 36 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 52 रन बनाए। उन्होंने मैच में 'स्काई शॉट' भी लगाया, जिससे फैंस का काफी मनोरंजन भी हुआ। सूर्यकुमार के आईपीएल करियर का यह 14वां अर्धशतक था। इसके अलावा तिलक वर्मा ने 27 गेंदों में 38 रन की नाबाद पारी खेली.


मुंबई की पारी के आखिरी ओवर में कीरोन पोलार्ड की आंधी देखने को मिली. आखिरी ओवर में सूर्यकुमार यादव आउट हुए। इसके बाद पोलार्ड बल्लेबाजी करने आए। उन्होंने कमिंस के आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर दो रन, तीसरी गेंद पर छक्का, चौथी गेंद पर दो रन, पांचवीं गेंद पर छक्का और आखिरी गेंद पर भी छक्का लगाया. कमिंस के इस ओवर में पोलार्ड ने 23 रन बनाए। पोलार्ड पांच गेंदों में 22 रन बनाकर नाबाद रहे।




मुंबई की शुरुआत खराब रही. टीम को पहला झटका छह के स्कोर पर लगा। उमेश यादव ने कप्तान रोहित शर्मा को पवेलियन भेजा. रोहित तीन रन बना सके। इसके बाद ईशान किशन और दक्षिण अफ्रीका के अंडर-19 स्टार डेवाल्ड ब्रेविस के बीच 30 गेंदों में 39 रन की साझेदारी हुई, जिसे 'बेबी एबी' के नाम से जाना जाता है। ब्रेविस ने शानदार शॉट लगाए। उन्होंने पैट कमिंस और उमेश यादव की गेंदों पर छक्का लगाया। ब्रेविस 19 गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 29 रन बनाकर आउट हुए।


ब्राविस को वरुण चक्रवर्ती ने सैम बिलिंग्स के हाथों स्टंप आउट किया। मेगा ऑक्शन के सबसे महंगे खिलाड़ी ईशान किशन 21 गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें कमिंस ने श्रेयस के हाथों कैच कराया। इसके बाद सूर्यकुमार यादव की आंधी देखने को मिली। उन्होंने युवा तिलक वर्मा के साथ चौथे विकेट के लिए 49 गेंदों में 83 रन की साझेदारी की। सूर्यकुमार ने 34 गेंदों में अर्धशतक बनाया। उन्होंने मैच में स्काई शॉट समेत कई बेहतरीन शॉट लगाए।



सूर्यकुमार को आखिरी ओवर में कमिंस ने आउट किया। वह 52 रन बना सके। इसके बाद तिलक वर्मा ने पोलार्ड के साथ मिलकर मुंबई की पारी को 161 रन पर समेट दिया। कोलकाता के लिए पैट कमिंस ने सर्वाधिक दो विकेट लिए। वहीं, उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती को एक-एक विकेट मिला।


लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की शुरुआत खराब रही। टीम को पहला झटका 16 रन पर मिला। अजिंक्य रहाणे सात रन बनाकर आउट हुए। वहीं कप्तान श्रेयस अय्यर भी छह गेंदों में सिर्फ 10 रन ही बना सके। सैम बिलिंग्स वेंकटेश के साथ साझेदारी करना चाहते थे, लेकिन सफल नहीं हो सके। बिलिंग्स 12 गेंदों में 17 रन बनाकर आउट हो गए। नीतीश राणा एक बार फिर कुछ खास नहीं कर सके और आठ रन बनाकर आउट हो गए। आंद्रे रसेल पांच गेंदों में 11 रन बना सके।



इसके बाद मुंबई की टीम पैट कमिंस के सामने ही बेबस नजर आई। कमिंस 15 गेंदों में 56 और वेंकटेश ने 41 गेंदों में 50 रन बनाए। कमिंस और वेंकटेश ने छठे विकेट के लिए 18 गेंदों पर नाबाद 61 रन की साझेदारी की। मुंबई के लिए टाइमल मिल्स और मुरुगन अश्विन ने दो-दो विकेट लिए। वहीं डेनियल सैम्स को एक विकेट मिला।

Important Notice:-

सभी मैचों के टॉस होने के बाद आपको रोजाना 15-20 मिनट पहले whatsapp & Telegram के जरिये बिलकुल free  बेस्ट team दी जाएगी। इसलिए आप whatsapp & Telegram पर join हो जाइये। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके join करे।   

telegram channel of googlekarle


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
×